कला में आदर्श

आप एक कलाकार या लेखक हैं? जानें कि कैसे अपने काम को बढ़ावा देने के लिए अपने निम्नलिखित निर्माण, और पैसा कमाने जब तुम यह कर रहे हो!

by Skip Conover (Twitter: @skip_conover) Copyright 2010 Donald L. Conover Translation by Google Translate(R)

Arabic Chinese English French German Greek Italian Japanese Malay Portuguese Russian Spanish

कला में आदर्श

समझने के लिए जहां इस ब्लॉग जा रहा है आदेश में, आप Jungian मनोविज्ञान में “आदर्श ‘की परिभाषा जानने की आवश्यकता होगी.

क्या आपने कभी सोचा कि क्यों यह है कि कुछ कला तुम आँसू करने के लिए ला सकता है, जबकि कुछ केवल उबाऊ है? गुप्त archetypes कलाकार का उपयोग करता है सत्ता में है, या नहीं, s / वह जानता है कि वह यह कर रही है.

क्या तुमने कभी सोचा क्यों टैरो तो लगातार लोकप्रिय है, और यह के कुछ फार्म के हजारों साल के लिए चली है? रहस्य आदर्श के सत्ता में है. इसमें विशेष रूप से रहस्यमय या इस बारे में ‘जादुई’ कुछ नहीं के लिए एक अच्छा टैरो पाठक कम से कम तुम intuitively archetypes समझ जाना चाहिए, सिवाय है. मैं 1000 उपस्थित लोगों के साथ एक सभागार में प्रवेश कर सकते हैं. जैसा कि सभी के रूप में लंबे समय से मुझे संदेह का लाभ है कि टैरो काम और सही हो सकता है शायद दे देंगे, मैं मंच के पार टैरो कार्ड फेंक (किसी विशेष लेआउट के बिना) और एक पढ़ने करते हैं. कमरे में हर कोई सोचेगा कि मैं उनके लिए विशेष रूप से पढ़ नहीं किया. कारण यह है कि टैरो हमारे अवचेतन मन में सबसे मौलिक archetypes में से कुछ पर निर्भर करता है, की तरह “माँ” “पिता” “शिक्षक” “समझदार ओल्ड मैन आदि के रूप में मैं अपने पढ़ने, मेरे श्रोताओं में से प्रत्येक के अवचेतन मन क्या करेंगे कुछ बातें मैं कहने के लिए संबंधित हैं और बाकी उपेक्षा. ज्योतिष एक ही तरीके से काम करता है. तुम अखबार में दिन में और दिन में आपकी कुंडली पढ़ सकते हैं. आप बार ज्योतिषी की भविष्यवाणी सही है याद करेंगे, और भूल जाते हैं उन जहां s / वह गलत था. तो यह मेरे टैरो दर्शकों के साथ है. हर कोई एक अलग पढ़ना, उनमें से एक को विशेष रूप से सिलवाया, “सुन” होगा, क्योंकि उनके अवचेतन मन मेरे कुछ टिप्पणियों पर कड़ी होगी और बाकी उपेक्षा. मंच भर में बिखरे कार्ड के अपने पढ़ने में, टैरो रीडर के लिए वस्तु है तो बस एक पढ़ने के लिए पर्याप्त देने के लिए इतना है कि हर कोई इसे करने के लिए कनेक्ट करेगा. ऐसा लगता है कि ज्यादा नहीं ले करता है.

इसलिए यह कला के साथ है, चाहे वह लिखा है, पेंट, मूर्ति या जो भी हो. वहाँ के प्रसिद्ध कैथोलिक नन की प्रतिमा को इशारा तस्वीर है, “दाऊद.” शीर्षक लिखा है, “मैं नहीं जानता कि यह क्या है, लेकिन मुझे पता है मैं क्या पसंद है!” माइकल एंजेलो की भावना निश्चित रूप से अमर है – वह 500 से अधिक वर्षों के माध्यम से हमारे लिए बोलती है. अवचेतन स्तर पर माइकल एंजेलो हमें पकड़ लेता है, और हमें अपने नींव को हिलाता है! उसी के लिए कहा जा सकता है “रोड्स के Aphrodite.” इन कलाकारों हमें हमारे नींव को हिला! यह क्या है कि उस प्रतिक्रिया का कारण बनता है. यह बस यह है कि वे उनके सबसे बुनियादी स्तर पर आदमी और औरत के लिए archetypes सक्रिय कर लिया है.

कला एक पहचानी आंकड़ा भी नहीं की जरूरत है! जैक्सन पोलक समझ गया कि उसकी “ड्रिप” चित्रों में. उसके बाद के काम में, पोलक जानबूझकर किसी भी छवि है कि पहचानने योग्य है से बचने की कोशिश की. और फिर भी, मैं कला के बोस्टन संग्रहालय में सभी समय के महानतम आधुनिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी में भाग लिया है, और मैंने पाया है कि पोलक काम मुझे किसी भी अन्य दूर से परे चला गया. यह मेरे आँसू करने के लिए लाया! यह एक तरह से मैं इन शब्दों से परे अल्प वर्णन नहीं कर सकता में मेरे अवचेतन मन में बात करती है.

इसी प्रदर्शनी में एक और टुकड़ा भी मुझे ले जाया गया. यह एक साधारण लकड़ी की मेज और कुर्सियों था, लेकिन दस बार की तरह कुछ सामान्य आकार पर मार डाला. यह एक पूरे कमरे में भस्म कर दिया. जब आप में चला गया, तो आप तुरंत टेबल के नीचे कुर्सियों तुम आसपास के साथ खिलवाड़ किया है. मैं तुरंत भावनाओं को मैं पुराने बच्चा एक 2 या 3 साल के रूप में था, मेरे माता पिता की मेज के नीचे चलने के लिए ले जाया गया था. उस टुकड़े बचपन के आदर्श “constellated”.

इस ब्लॉग Jungian मनोविज्ञान के स्वतंत्र अध्ययन के 15 वर्ष की परिणति है. मैं कोई डिग्री न ही मैं क्या आप इस ब्लॉग में बता देगा के लिए कोई वास्तविक सरकारी साख है. मैं मीडिया के एक किस्म रंग, मूर्तिकला, व्यापार, और लेखन शामिल है, में एक कलाकार हूँ. लेकिन मैं अपने पूरे कैरियर के लिए अपने जीवित कर दिया है, अमेरिकी मरीन कोर में सक्रिय ड्यूटी के 3 अलग वर्षों छोड़ने के एक लेखक के रूप में. ये मेरी अपनी टिप्पणियों की हैं जो मैं सच करने के लिए विश्वास करते हैं. आप उन्हें लेने के लिए या उन्हें छोड़ के रूप में आप चाहें कर सकते हैं! लेकिन, अगर आप किसी भी माध्यम में एक कलाकार हैं, तो आप अच्छी तरह से करने के लिए ध्यान मैं क्या कहेंगे. अपनी आजीविका इस पर निर्भर हो सकता है!

About Skip Conover

Skip Conover is an International Executive, Author, and Painter.
This entry was posted in Archetype, Art, Jungian Psychology, Successful Art and tagged , , , , , . Bookmark the permalink.

One Response to कला में आदर्श

  1. Pingback: Tweets that mention कला में आदर्श | Archetype in Art (Translations) -- Topsy.com

Leave a Reply

